उत्तराखंड

*पहाड़ों में हो रही भारी बारिश के चलते बिजनौर में भी बाढ़ की स्थिति उत्पन्न*

ब्यूरो रिपब्लिक न्यूज़ 18 शकील अहमद बिजनौर
उत्तर प्रदेश/बिजनौर पहाड़ों पर हो रही तेज बारिश के चलते अब बिजनौर जिले की कई नदियां भी उफान पर हैं। नदियों का जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है । बढ़ापुर इलाके में नकटा नदी को पार कर रही वन विभाग की गाड़ी पानी के तेज बहाव में बह गई । गाड़ी में सवार कर्मचारियों ने कूद कर अपनी जान बचाई।
दरअसल इन दिनों उत्तराखंड के पहाड़ों पर बारिश हो रही है जिसके चलते बिजनौर जिले से होकर गुजरने वाली गंगा ,मालन , कोटावाली,नकटा नदी सहित कई नदियां तूफान पर हैं ।कई नदियों का जलस्तर बढ़ने से अब लोगों को भी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है।
ताजा मामला बिजनौर के बढ़ापुर इलाके का है जहां आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब नकटा नदी को पार कर रही उत्तराखंड वन विभाग के टीम की गाड़ी अचानक से पानी के तेज बहाव में बह गई।
बताया जा रहा है की उत्तरखण्ड वन विभाग एक महिला अफसर ड्राइवर व एक कर्मचारी के साथ एक गाड़ी में सवार होकर नकटा नदी को पार कर रही थी। इसी दौरान अचनाक से नदी का जलस्तर बढ़ गया और गाड़ी बीच नदी में फस गई ।
तेज़ बहाव में फांसी गाड़ी में सवार वन विभाग कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया और उन्होंने कूद कर अपनी जान बचाई।
इस दौरान टीम वँहा मौजूद ग्रमीणों से मदद मांगी भारी संख्या में ग्रामीण जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे और नदी में फंसी गाड़ी को जेसीबी की मदद से रेस्क्यू कर कई घंटे की मशक्कत के बाद नदी से बाहर निकलवाया।

Related Articles

Back to top button