उत्तराखंड

नानकमत्ता गुरुद्वारा के डेरा कार सेवा प्रमुख तरसेम सिंह के हत्यारे पुलिस हिरासत में

रिपोर्टर /पुष्कर ऋषिकेश

उधम सिंह नगर, पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उधम सिंह नगर में 28 मार्च को श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्‍या के आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर उधम सिंह नगर पुलिस की 12 टीमें 5 राज्यों में लगी हुई थी।गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम को लंगर हॉल के परिसर में सुबह लगभग 6 से 7 बजे के बीच बाइक सवार हमलावरों ने गोली मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उपचार के दौरान जाते समय रास्ते में बाबा ने दम तोड़ दियाा था।

उधमसिंहनगर पुलिस ने बाबा तरसेम की हत्या में षड्यंत्र रचने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है पुलिस के अनुसार गिरफ्तार लोगो ने शूटरों को सुपारी के साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई थी डेरे पर वर्चस्व के लिए इन लोगो ने बाबा तरसेम सिंह की हत्या कराई थी हालांकि घटना को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस की गिरफ्त से बाहर है पुलिस ने फरार बदमाशों पर पचास हजार का ईनाम घोषत कर दिया।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पंजाब निवासी सर्वजीत सिंह और अमर जीत सिंह रायफल से हत्या करते दिखाई दिए थे जिस पर एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने दोनो बदमाशों की धरपकड़ को 11 टीमो का गठन किया था जिस पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से दोनो शूटरों की मदद करने वालो के नज़दीक पहुच गयी पुलिस के अनुसार ग्राम कबीरपुर थाना निगोही जिला शाहजहांपुर के रहने वाले दिलबाग सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह,थाना तिलहर निवासी हरमिंदर सिंह पुत्र मलकीत सिंह

Related Articles

Back to top button