उत्तराखंड

*कुमाऊं मंडल में भारी बारिश के चलते राजमार्ग सहित 80 से ज्यादा सड़के बंद*

ब्यूरो पब्लिक न्यूज़ 18 उत्तराखंड/हल्द्वानी: कुमाऊं मंडल में हो रही भारी बरसात के चलते जहां जन जीवन प्रभावित हुआ है नदी नाले उफान पर है. पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के चलते लैंडस्लाइड की घटनाएं भी बढ़ रही है सरकारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 87 सड़के बंद है जिसमें पिथौरागढ़ जनपद की एक राष्ट्रीय राजमार्ग भी शामिल है। आंकड़ों की बात करें तो पिथौरागढ़ जनपद में 27, चंपावत जनपद में 23 सड़के बंद है, अल्मोड़ा जनपद में 8, बागेश्वर जनपद में 10 सड़के बंद है जबकि नैनीताल जनपद की 19 सड़के बंद है.
जारी रिपोर्ट के अनुसार पिथौरागढ़ जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग एक सड़क जबकि बॉर्डर मार्ग की एक सड़क इसके अलावा 25 ग्रामीण मार्ग बंद है. इस बंद सड़कों में जिला मार्ग के अलावा ग्रामीण मार्ग शामिल है.
डिप्टी कुमाऊं कमिश्नर जीवन सिंह नगन्याल ने बताया की सभी सड़क मार्ग खोलने के प्रयास किया जा रहे हैं पीडब्ल्यूडी और जिला प्रशासन की टीम सड़कों को खोलने में जुटी हुई है कुछ जगहों पर बारिश होने के चलते हैं सड़क खोलने में देरी हो रही है. सड़क खोलने के लिए जेसीबी मशीनों को लगाया गया है और उम्मीद है कि कुछ सदके शनिवार शाम तक जबकि कुछ सदके रविवार तक खोल ली जाएगी.
पिथौरागढ़ के धारचूला के दारमा, व्यास और चौदास घाटी जोड़ने वाली सड़क पांच दिनों से बारिश के कारण सड़क बंद होने से

Oplus_131072

आवाजाही बंद है.
रोंगती एसएसबी पोस्ट के पास सड़क धस गई है. चीन सीमा पर बसे दारमा, व्यास चौदास घाटी के गांवों का संपर्क तहसील मुख्यालय से कट गया है.
चंपावत जनपद टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वांला के समीप सड़क पर भारी मालवा आने से मार्ग बंद हो गया है जिसे खोलने के प्रयास किया जा रहे हैं

Related Articles

Back to top button