Blog

*दून पुलिस द्वारा मानव तस्करी में पकड़े गए दोनों अभियुक्त पूर्व में कई संगीन अपराधों में लिप्त मानव तस्करी में पहले भी जा चुके हैं जेल*

*पटेल नगर क्षेत्र में मानव तस्करी में पकड़े गए दोनों अभियुक्तो की पुलिस ने खंगाली कुंडली*

*दोनों अभियुक्त पूर्व में कई संगीन अपराधों में रहे हैं लिप्त*

*गिरफ्तार अभियुक्ता पूर्व में भी मानव तस्करी के अपराध में जा चुकी है जेल।*

*अभियुक्त दिग्विजय के विरुद्ध अमरोहा उत्तर प्रदेश में लूट, हत्या के प्रयास, सहित कई संगीन अपराधों के अभियोग है पंजीकृत*

*अभियुक्त दिग्विजय अमरोहा तथा अभियुक्ता थाना सहसपुर की है गैंगस्टर*

*रेस्क्यू की गई युवतियों में से एक युवती सिलीगुड़ी असम तथा दोनों नाबालिक युवतियां मध्य प्रदेश की है रहने वाली*

ब्यूरो रिपब्लिक न्यूज़ 18 उत्तराखंड/ देहरादून 09/अक्टूबर/2024 को थाना पटेल नगर तथा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की संयुक्त टीम द्वारा कोतवाली पटेल नगर क्षेत्र से मानव तस्करी में लिप्त 02 अभियुक्तों (एक महिला, एक पुरुष) को गिरफ्तार किया गया था तथा खरीद फरोख्त के लिए दिल्ली से लाई गई 02 नाबालिक सहित 03 युवतियों को रेस्क्यू किया गया था। गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध कोतवाली पटेल नगर में मानव तस्करी से संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था। गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी करने पर उक्त दोनों अभियुक्तो के पूर्व में भी कई संगीन अपराधों में लिप्त रहने की पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई। गिरफ्तार अभियुक्ता बाला पूर्व में वर्ष 2013 में भी थाना सहसपुर से मानव तस्करी के अपराध में जेल जा चुकी है, जिसके विरुद्ध थाना सहसपुर में गैंगस्टर एक्ट के तहत भी अभियोग पंजीकृत है, जबकि अभियुक्त दिग्विजय के विरुद्ध अमरोहा उत्तर प्रदेश में लूट, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट तथा गैंगस्टर एक्ट के अभियोग पंजीकृत हैं।

पुलिस द्वारा रेस्क्यू की गई 03 युवतियों में से एक युवती सिलीगुड़ी आसाम तथा 02 नाबालिक युवतियां मध्यप्रदेश की रहने वाली हैं, जिनके परिजनों से संपर्क किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button