Blog

*श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश के धार्मिक स्थलों पर बांके बिहारी के दर्शन किए और इस अवसर पर सभी श्रद्धालुओं को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी*

ब्यूरो रिपब्लिक न्यूज़ 18 उत्तराखंड/ऋषिकेश 26 अगस्त 2024 ।
श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने तीर्थनगरी के धार्मिक स्थलों के दर्शन कर बांके बिहारी के छोटे रूप कन्हैया को झूला झुलाया। इस अवसर पर वहाँ मौजूद श्रद्धालुओं को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई भी दी। इस दौरान राधा कृष्ण के भजनों से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। इस अवसर पर मंत्री डॉ अग्रवाल की धर्मपत्नी श्रीमती शशिप्रभा अग्रवाल भी मौजूद रहीं।

सोमवार को मंत्री डॉ अग्रवाल ने मुखर्जी मार्ग स्थित गोपाल मंदिर में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के दौरान कलाकारों द्वारा भगवान कृष्ण और राधा पर आधारित गीतों को प्रस्तुत किया गया। जिसने पूरे वातावरण को भक्तिमय कर दिया। इस मौके पर छोटे बच्चों ने कृष्ण और राधा पर आधारित नृत्य प्रस्तुत किए।

इस दौरान डॉ अग्रवाल जी ने जन्माष्टमी पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव हमारे लिए सदैव एक उत्साह, आनंद, प्रेरणा और उमंग लेकर आता है। भगवान श्रीकृष्ण का जीवन चरित्र, व्यक्तित्व और उनके उपदेश हमें अलौकिक मार्ग दिखाते हैं।

डॉ अग्रवाल जी ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का प्रत्येक अवतार मनुष्य को जीवन जीने कि नई सीख देता है। भगवान श्री कृष्ण की प्रेरणा मनुष्य को सफल एवं समृद्धि बनाती है। उन्होंने कहा जब-जब धर्म की हानि हुई भगवान श्री कृष्ण ने विभिन्न अवतारों में धर्म एवं संसार की रक्षा की है।

वहीं, कैलाश गेट मुनिकीरेती स्थित श्री मधुबन आश्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ अग्रवाल ने राधा-कृष्ण आरती में भाग लिया, इसके बाद कलश अभिषेक कर संकीर्तन में शामिल हुए। डॉ अग्रवाल जी ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण को गौमाता अत्यधिक प्रिय है, गौमाता की सेवा करने वालों पर भगवान श्रीकृष्ण की विशेष कृपा रहती है। भगवान कृष्ण ने जगत को यह संदेश दिया कि यदि आपके भीतर ईमानदारी, धर्म के प्रति लगाव है, इसके बावजूद आप किसी परिस्थितियों में अकेले हो, आपकी जीत निश्चत होगी।

डॉ अग्रवाल जी ने कहा कि महाभारत के धर्मयुद्ध में कौरवों के साथ असंख्य सेना थी, बड़े से बड़े धुरंधर थे, जो विभिन्न शस्त्र विद्याओं में निपूर्ण थे। मगर, पांडवों ने धर्म का मार्ग चुना, इस कारण युद्ध में विजय हासिल की।
उधर, वीरभद्र मार्ग स्थित साक्षी वाटिका में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। डॉ अग्रवाल जी ने कहा कि जब भी मुश्किल वक्त में लोग कृष्ण भगवान को पुकारते हैं। श्री कृष्ण मदद के लिए अवश्य आते हैं। कहा कि इसका उदाहरण भरी सभा में द्रौपदी की मदद करने से मिलता है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि मित्र सुदामा की सेवा से श्री कृष्ण की जीवन को समझा जा सकता है।

इस मौके पर लड्डू गोपाल की झांकी को झूला भी झुलाया, जबकि भजन कीर्तन में भाग लेकर झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान मौके पर उपस्थित लोगों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई भी दी। इसके अलावा मंत्री डॉ अग्रवाल ने अन्य धार्मिक स्थलों के भी दर्शन किये।

Related Articles

Back to top button