उत्तराखंड

*घुड़चड़ी के समय दूल्हे की अचानक हुई मौत*

ब्यूरो/उत्तर प्रदेश बिजनौर । बारात जाने से पहले दूल्हे की मौत हो गई। घुड़चढ़ी होने से पहले दूल्हा गांव में ही मंदिर गया था। मंदिर में दर्शन के बाद बाहर जूते पहनते वक्त बेहोश होकर गिर पड़ा।
परिजन उसे अस्पताल ले कर गए जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने हृदय गति रुकने से मौत होने की आशंका जताई है। शादी के दिन दूल्हे की मौत से दूल्हा-दुल्हन पक्ष सहित दोनों गांव में मातम पसर गया। परिजनों ने बिना पुलिस कार्रवाई के युवक का अंतिम संस्कार कर दिया।
दूल्हा तीन महीने पहले ही शादी के लिए दुबई से गांव आया था। अस्पताल लाने से पहले हो चुकी थी मौत 26 वर्षीय नीतू कुमार की शुक्रवार शाम बारात जानी थी। दोपहर करीब तीन बजे गांव में घुड़चढ़ी के दौरान नीतू मंदिर में पूजा करने गया। मंदिर से बाहर आकर जब वह जूते पहनने लगा तभी वह बेहोश होकर गिर गया। परिजन उसे उत्तराखंड के जसपुर में सिंघल नर्सिंग होम ले गए, जहां चिकित्सकों ने नीतू को मृत घोषित कर दिया।
डॉक्टर शैलेंद्र मोहन सिंघल का कहना है कि अस्पताल लाने से पहले दूल्हे की मौत हो चुकी थी, मौत हृदय गति रुकने से होने की आशंका है। परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराया है। पिता भजन सिंह के मुताबिक, नीतू कुमार को पहले से दिल की बीमारी या अन्य कोई बीमारी नहीं थी, अचानक ही ऐसा हुआ है।

Related Articles

Back to top button