उत्तराखंड

*आयुर्वेद से गंभीर बीमारियों का इलाज संभव”पत्रिका का विमोचन पत्रिका का विमोचन*

“भारतीय नववर्ष की चैत्र प्रतिपदा के उपलक्ष्य में “आयुर्वेद सही है” पत्रिका का विमोचन
_________________________
संवाददाता /पुष्कर/ऋषिकेश: 9 अप्रैल 2024: ऋषिकेश स्थित भगीरथ आश्रम में भारतीय नववर्ष की चैत्र प्रतिपदा के उपलक्ष्य में भगवत स्वरुप गुरूजी की विशेष उपस्थिति में ” आयुर्वेद सही है” नामक पत्रिका का विमोचन किया गया, इस अवसर पर बीजेपी विधायक प्रीतम पवार, प्रसिद्ध रेकी हीलर डॉ नूतन खेर, योगी प्रदीप जी, सहित कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही।

Oplus_131072

उल्लेखनीय है आयुर्वेद के प्रसार पर आधारित “आयुर्वेद सही है” पत्रिका भारतीय चिकित्सा पद्धति के संयोजन एवं संवर्धन करने वाले साधको एवं आयुर्वेद के पौराणिक महत्त्व पर प्रकाश डालने के उद्देश्य से इसके संस्थापक योगेश जी की परिकल्पना को जानवी हीलिंग सेंटर की संस्थापक नूतन खेर जी के सहयोग से धरातल पर लाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा।
गुरूजी के आशीर्वाद से भारतीय नववर्ष पर आयुर्वेद को बढ़ावा देने के लिए इस कार्यक्रम में उपस्थित बीजेपी विधायक श्री प्रीतम पवार ने कहा “आयुर्वेद सही है” पत्रिका आयुर्वेद के महत्वपूर्ण तत्वों पर ध्यान केंद्रित करती है और इसके प्रसार और विकास में अहम भूमिका निभाती है। यह पत्रिका आयुर्वेद के प्राचीन ग्रंथों के महत्व को बढ़ावा देती है और उसे समृद्धि की दिशा में अपनाने के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने इसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Oplus_131072

डॉ नूतन खेर ने इस सांस्कृतिक दिन में, विशेष अतिथियों ने अपने अनुभव और ज्ञान को साझा करके सभी को आयुर्वेद के प्राचीन ग्रंथों से लाभान्वित करने की प्रेरणा दी।
इस समारोह में समाज के विभिन्न वर्गों से लोगों ने भाग लेकर आयुर्वेद के महत्व को समझा और उसकी प्रशंसा की। समारोह में योगेश ठाकुर, देवाशीष द्विवेदी ,बेंगलुरु से डॉ. श्वेता पांडा(पंचकर्म डॉक्टर)डॉ. अंकित अग्रवाल (तुलसी आयुर्वेद),

Related Articles

Back to top button